श्रमिकों को लेकर बिलासपुर पहुंची ट्रेन, ऐसे हैं स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम

बिलासपुर – दूसरे राज्यों में काम करने वाले छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन आज सुबह बिलासपुर स्टेशन पहुंच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक श्रमिकों को लेकर बिलासपुर पहुंची विशेष ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी है और खबर लिखे जाने तक सभी श्रमिकों को ट्रेन से उतरने नहीं दिया गया है और उन्हें ट्रेन में ही नाश्ता उपलब्ध करवाया गया है।

इधऱ जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे स्टेशन पर ही जांच के विशेष इंतजाम किए हैं। रेलवे के आला अधिकारी एवं आरपीएफ और जिला प्रशासन दल बल भी प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच गया है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन के गेट नंबर तीन और दो में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

बिलासपुर पहुंचने वाले सभी मजदूरों को बसों के उनके घर की ओर रवाना किया जाएगा। इसके लिए करीब 70 बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है। यहां सफाई कर्मी और आरपीएफ को ट्रेन पहुंचने के 1 घंटे विशेष ट्रेनिंग दी गई और सुरक्षा जवानों को मिनट 2 मिनट प्रोग्राम दिया गया है। 

श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की 8 से अधिक टीम पहुंच चुकी है। प्लेटफार्म में 15 सौ से अधिक पैकेट नाश्ता पहुंचाए गए हैं। बस के ड्राइवरों को मास्क और ग्लव्स दिए गए हैं। जोनल स्टेशन के बाहर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। पूरे स्टेशन परिसर के बाहर नगर निगम के सफाई कर्मी भी तैनात हैं। 5 एंबुलेंस को भी सैनिटाइज किया गया है। 

sources

Comments are closed.