Sahu society is getting all-round development with the blessings of Rajim Mata - Home Minister Mr. Tamradhwaj Sahu
Sahu society is getting all-round development with the blessings of Rajim Mata – Home Minister Mr. Tamradhwaj Sahu
साहू समाज के लोगों से आडम्बरों से दूर रहने की अपील, औराबांधा में राजिम माता जयंती सम्पन्न

रायपुर – प्रदेश के लोक निर्माण, गृह जेल एवं धार्मिक न्यास मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज मुंगेली जिले के विकासखण्ड लोरमी अंतर्गत ग्राम औराबांधा की पावन धरा में आयोजित राजिम माता जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने राजिम माता की पूजा-अर्चना की और लोगों को राजिम माता जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश के लोगों के सुख समृद्धि की कामना की। कार्यक्रम में समाज के लोगों ने माला पहनाकर और श्रीफल एवं शाल भंेटकर गृह मंत्री श्री साहू का आत्मीय स्वागत किया।

लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने राजिम माता जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राजिम माता ने जिस साहू समाज को अपनी मेहनत और त्याग से संगठित किया, आज वह समाज शिक्षा, कृषि सहित सभी क्षेत्रों में बेहतर तरीके से काम करके अपना चहुमुंखी विकास कर रहा है। उन्होंनेे समाज को आडम्बर से दूर रहकर समाज के गरीब, असहाय, परित्यक्ता महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करने की अपील की, ताकि साहू समाज का नाम और अधिक रोशन हो सके। मंत्री श्री साहू ने कहा कि साहू समाज एक संगठित और बड़े समाज के रूप में जाना जाता है। उन्होंनेे सामाजिक समरसता की भावना को और अधिक सुदृढ़ बनाने की बात कही। मंत्री श्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, बोली, रहन-सहन की परम्परा को आगे बढ़ाना राज्य शासन का प्रमुख उद्देश्य है और इसे ध्यान में रखकर ही कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री थानेश्वर साहू ने भी संबोधित किया। उन्होंनेे कहा कि राजिम माता की आशीर्वाद से समाज में उन्नति और खुशहाली आई है। उन्होंनेे लोगों से राजिम माता की आदर्शो और विचारों को अनुसरण करने की बात कही। कार्यक्रम को जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर ने भी संबोधित किया। उन्होंनेे आयोजन समिति को बधाई देते हुए राजिम माता के जीवन, उनके द्वारा साहू समाज के उत्थान के लिए कार्य आदि के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। लोकसभा के पूर्व सांसद श्री लखनलाल साहू ने भी संबोधित किया। उन्होंनेे कहा कि साहू समाज की गौरवशाली इतिहास और परंपराएं है। उन्होंनेे समाज के लोगों से जनसेवा के कार्यों में सहयोग प्रदान करने की अपील की। पूर्व विधायक श्री तोखन साहू ने भी संबोधित किया। उन्होंनेे कहा कि राजिम माता की आशीर्वाद से ही गांव-गांव में राजिम माता की जयंती मनाई जा रही है। कार्यक्रम को श्री सागर सिंह बैस ने भी संबोधित किया और उन्होंनेे लोगों को राजिम माता जयंती की बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को जिला पंचायत के सदस्य श्री अम्बालिका साहू, श्रीमती शीलू साहू, जिला साहू समाज के अध्यक्ष श्री बलदाऊ साहू और तहसील शाखा मुंगेली के अध्यक्ष श्री उदय राम साहू ने भी संबोधित किया।  इस मौके पर मंत्री श्री साहू ने एक दैनिक समाचार पत्र के कलेण्डर का विमोचन भी किया। कार्यक्रम का संचालन श्री जवाहर साहू ने किया।  इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री संजीत बनर्जी, कलेक्टर श्री पी एस एल्मा, जिला के पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद कुजूर, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती भारती लोकराम साहू, श्रीमती दुर्गा उमाशंकर साहू, ग्राम के सरपंच श्रीमती प्रियंका साहू सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित समाज के लोग और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।