रायपुर : पीएम के संबोधन पर सीएम ने कहा- केंद्र ने तो सिर्फ आदेश जारी किया,

संकट से तो राज्य सरकारें जूझ रही, आर्थिक सहायता मिले

रायपुर (वीएनएस)। मंगलवार की रात 8.00 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के लिए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि कोरोना संकट से तो अब तक राज्य सरकारें ही जूझ रही हैं. केंद्र ने तो सिफऱ् आदेश जारी किए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की है उस पर पूरी प्रतिक्रिया तभी दी जा सकती है जब यह पता चले कि कितना पैसा उद्योगों को, कितना व्यापार को, कितना कृषि क्षेत्र को और कितना श्रमिकों को मिल रहा है। इस बीच राज्यों की आर्थिक स्थिति बहुत खऱाब हुई है. ऐसे में यह भी देखना होगा कि इस पैकेज में राज्यों को क्या मिलता है. राज्यों को आर्थिक सहायता मिलनी ही चाहिए।
आपको बता दें कि मंगलवार को रात 8.00 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लडख़ड़ाती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। पुराने पैकेज मिलाकर ये कुल 20 लाख करोड़ का पैकेज है। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर भारत अभियान को नई गति देगा। ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है। सबसे अहम ये है कि ये आर्थिक पैकेज उन लोगों के लिए है जो कोरोना के चक्र में बुरी तरह फंस गए हैं। प्रधानमंत्री ने साफ किया इस आर्थिक पैकेज से कुटीर उद्योग, लघु-मंझोले उद्योग, श्रमिक, किसान और मध्यम वर्ग को फायदा मिलेगा. साथ ही आर्थिक पैकेज भारतीय उद्योग जगत को भी नई ताकत देगा।

sources