रायपुर – राजधानी में शिक्षकों का प्रस्तावित आंदोलन 30 जून तक स्थगित कर दिया गया है। सीएम के आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित किया गया है। प्रदेश शिक्षक फेडरेशन ने सीएम के आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित किया है। बता दें कि शिक्षक वार्षिक वेतन वृद्धि रोकने के विरोध में हैं।
छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की आपात बैठक 9 जून को संध्या गौरवपथ स्थित प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के कर्मचारी भवन में कमल वर्मा संयोजक की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी।

बैठक में 27 मई को छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा वर्ष 2020 एवं 2021 के वेतनवृद्वि रोकने के आदेश का प्रतिकार करते हुए प्रदेश में 28 मई को सभी जिलों में आंदोलन कर मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया था। इसके पश्चात फेडरेशन का प्रतिनिधि मंडल ने 4 जून गुरूवार शाम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास में भेंट कर कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की थी।
ऐसी स्थिति में देश व प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते पॉजिटिव प्रकरणों को ध्यान में रखते हुए मानवीय संवेदनाओं तथा मुख्यमंत्री के आश्वासन पर प्रतीक्षा करने का निर्णय लेते हुए आंदोलन स्थगित करने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त फेडरेशन से संबंद्व मान्यता एवं गैर मान्यता प्राप्त संगठनों ने दूरभाष पर समर्थन किया है।

sources