राजनांदगांव – महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में आंगनबाड़ी केन्द्र की सुविधाओं, सुपोषण वाटिका को और उन्नत बनाने तथा पोषण पुनर्वास केन्द्रों को मजबूत बनाने की दिशा में पोषण संवाद वेबिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती रेणु प्रकाश के सफल संचालन में इस सत्र में पोषण विकास के संबंध में जनप्रतिनिधियों से सार्थक चर्चा हुई। सभी ने पोषण अभियान अंतर्गत कुपोषण मिटाने हेतु प्रतिबद्धता जाहिर की एवं सभी प्रकार के सहयोग की सहमति दी। जिसमें डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहूए, डोंगरगढ़ विधायक श्री भुनेश्वर बघेल, महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, जनपद सदस्य, जनप्रतिनिधियों ने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।
विधायक डोंगरगढ़ श्री भुनेश्वर बघेल ने कहा कि पोषण अभियान से युवाओं को जोड़कर पोषण वाटिका ज्यादा से ज्यादा बनाएं। डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू ने कहा कि पोषण पुनर्वास केन्द्र को और सुदृढ़ बनाने की जरूरत है। अभिभावकों को कुपोषित बच्चों के सुपोषण के लिए एनआरसी ले जाने के लिए जागरूक करें। महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने कहा कि शहर में काफी समय तक कंटेनमेंट जोन होने के कारण अब पोषण अभियान के तहत शहरी क्षेत्रों में कार्यक्रम करने की जरूरत है। उन्होंने पोषण वाटिका के लिए डाटा तैयार करने के लिए कहा।

2 replies on “महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा पोषण संवाद वेबिनार का हुआ आयोजन : पोषण के संबंध में जनप्रतिनिधियों से हुई सार्थक चर्चा”