महापौर एवं आयुक्त ने विस्तृत भौतिक सर्वे कर डाटाबेस बनाने अधिकारियों को दिये निर्देश

रायपुर – आज नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर एवं आयुक्त श्री सौरभ कुमार ने राजधानी के गोलबाजार का सघन निरीक्षण एमआईसी सदस्य श्रीमती अंजनी राधेश्याम विभार, श्री श्रीकुमार मेनन, उपायुक्त बाजार श्री आरके डोंगरे सहित निगम के संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में किया एवं गोलबाजार के व्यापारियों से गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने एवं किरायेदार दुकानदारों को मालिकाना हक देने की योजना को लेकर चर्चा की। इस दौरान नई दिल्ली से आये वास्तुविदगण भी उपस्थित थे।

महापौर श्री ढेबर एवं आयुक्त श्री कुमार ने संबंधित जोन 4 कमिश्नर श्री विनय मिश्रा सहित उपायुक्त बाजार श्री डोंगरे को पूरे गोलबाजार क्षेत्र की प्रत्येक दुकान का विस्तृत भौतिक सर्वे करके विस्तारपूर्वक डाटाबेस तैयार करने की कार्यवाही के निर्देश दिये। महापौर श्री ढेबर ने व्यापारियों को बताया कि नगर निगम रायपुर शीघ्र व्यापारियों की सहमति से ऐतिहासिक गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने एवं किरायेदार दुकानदारों को मालिकाना हक देने आवश्यक कार्यवाही दूसरे दौर की चर्चा करके आगे प्राथमिकता बनाकर करेगा। महापौर श्री ढेबर की सकारात्मक पहल को गोलबाजार के लगभग सभी व्यापारियों ने अपनी पूर्ण सहमति पूर्व में ही व्यक्त कर दी है।

आज निरीक्षण के दौरान अनेक स्थानों पर गोलबाजार के व्यापारियों ने महापौर श्री ढेबर का बुके व पुष्पमाला देकर सकारात्मक निर्णय लेने पर स्वागत किया एवं महापौर श्री ढेबर सहित आयुक्त श्री कुमार, एमआईसी सदस्य श्रीमती विभार सहित नगर निगम रायपुर की पूरी टीम को इस हेतु सराहते हुए धन्यवाद दिया। सभी व्यापारियों में नगर निगम की पहल पर जल्द ही गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने एवं किरायेदार दुकानदारों को कलेक्टर गाइड लाईन के अनुरूप कार्यवाही कर मालिकाना हक देने की पहल पर काफी प्रसन्नता स्पष्ट चेहरे पर दृष्टिगोचर हुई।