मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप पर 6 महिने बाद मिली जैम एंड ज्वेलरी पार्क की लिए जमीन

रायपुर – छत्तीसगढ़ में विश्वस्तरीय जेम्स एंवड ज्वेलरी पार्क के लिए मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी। उसके बाद से ही जमीन आबंटन की प्रक्रिया खटाई में थी, और आखिरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हस्तक्षेत्र के बाद ही जमीन का आबंटन हो पाया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंडी बोर्ड की दस एकड़ जमीन जैम एंड ज्वेलरी पार्क के लिए आबंटित करने के निर्देश दिए। रायपुर कलेक्टर एस. भारतीदासन ने देर शाम राजस्व विभाग को अग्रिम आधिपत्य जारी कर दिया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने करीब छह माह पहले पंडरी स्थित कृषि उपज मंडी की जमीन पर जैम एंड ज्वेलरी पार्क बनाने की घोषणा की थी। मगर जमीन का हस्तनांतरण नहीं हो पा रहा था। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने बुधवार को कलेक्टर कांन्फ्रेंस में काफी नाराजगी जाहिर की थी और रात तक आबंटन की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए थे।
सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि इस पूरी कार्रवाई में विलंब पर कृृषि विभाग की प्रमुख सचिव डॉ मनिंदर कौर द्विवेदी को पद से हटा दिया गया। देर शाम कलेक्टर ने अग्रिम आधिपत्य जारी कर दिया है। इसके बाद 10 एकड़ जमीन पर जैम एंड ज्वेलरी पार्क बनाने का रास्ता साफ हो गया है। राजस्व विभाग जमीन को उद्योग विभाग को सौपेगा और सीएस आईडीसी के माध्यम से पार्क का निर्माण किया जाएगा। उद्योग विभाग जमीन के बराबर कीमत की जमीन मंडी बोर्ड को देखा।

sources