जांजगीर-चांपा : अंतर्राज्यीय आवागमन के लिए मिलेगी अनुमति -कलेक्टर

पठानकोट से चांपा श्रमिक स्पेशल ट्रेन 13 मई को आएगी,
कोर कमेटी की बैठक,

जांजगीर-चांपा – 11 मई 2020/   कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक ने आज जिला कार्यालय में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार अंतर्राज्यीय आवागमन की अनुमति दी जी रही  है। इसके लिए https://epass.cgcovid19.in/   के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है। लाक डॉउन के कारण जिले में फंसे अन्य राज्यों के लोग आवेदन कर सकते हैं। जिला स्तर पर संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा (मोबाइल नंबर 8878386050) को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके अतिरिक्त अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम से भी इस संबंध में मोबाइल नंबर-9407697876 से भी संपर्क किया जा सकता है।
         कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा श्रमिकों को अन्य राज्यों से लाने के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गयी है। पठानकोट से चांपा आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन 12 के बजाय अब 13 मई को आएगी। उन्होंने इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां आज शाम तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने बताया कि गुजरात अहमदाबाद से पहली ट्रेन आज बिलासपुर पहुंची है। जिसमें जांजगीर-चांपा जिले के श्रमिकों को लाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई है। वाहन के साथ हेल्थ, राजस्व एवं अन्य विभागों की टीम को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वाहन के साथ नाश्ता, पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। गुजरात अहमदाबाद से आने वाले श्रमिकों को अकलतरा के आईटीआई भवन में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में रूकने की व्यवस्था की गयी  है। वहां उनके लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। तहसील स्तर पर तहसीलदार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
       पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने बताया कि श्रमिकों के आवागमन के लिए के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसी प्रकार जिले की सीमा नाका पर भी बल तैनात है। साथ ही क्वॉरेंटीन सेंटर में भी सुरक्षा के लिए बल को तैनात किया गया है। अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल क्वॉरेंटीन सेंटर की व्यवस्था एवं फूड सेंटर की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा ने अंतर्राज्यीय और अंतर जिला आवागमन की अनुमति के संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार के मार्गदर्शन के परिपालन में की जा रही कार्रवाई से अवगत कराया। बैठक में कोर कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

Comments are closed.