बिलासपुर – सरकंडा क्षेत्र के गीतांजलि सिटी के पास पुलिस और पब्लिक के बीच तनाव बढऩे का मामला काफी चर्चा में है, इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया है, जिसके बाद स्थिति और गंभीर हो गई है। मौके पर बड़ी संख्या में जवान तैनात किए गए हैं, स्थिति को नियंत्रित करने के साथ-साथ पथराव करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है व उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।
दरअसल सरकंडा क्षेत्र के गीतांजलि सिटी के पास मौजूद नए बने अटल आवास के घरों में बड़ी संख्या में अवैध तरीके से लोग कब्जा जमाए हुए हैं। पिछले दिनों निगम प्रशासन ने इन्हें खाली करने की सूचना भी जारी की गई थी, लेकिन शनिवार की सुबह जब संबंधित अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों व कब्जा धारियों के बीच विवाद बढ़ता गया। बीच बचाव के लिए मौके पर उपस्थित जवानों ने कार्रवाई की, जिस पर कब्जा धारी बिफर गए व उपस्थित पब्लिक ने पुलिस जवानों व निगम अमले पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची व स्थिति को नियंत्रित किया, प्रकरण की जांच को लेकर मौके पर पुलिसिया टीम जुटी हुई है। वही पूछताछ के माध्यम से पत्थरबाजों को चिन्हित कर उन्हें पकडऩे की कार्रवाई की जा रही है।
०० घायल हुए नगर निगम व पुलिस के जवान
संबंधित अधिकारियों ने मकानों के दस्तावेजों की जांच के दौरान दोनों पक्षों के बीच टकराव बढ़ गया। अचानक शुरू हुई पत्थरबाजी में निगम कर्मियों के साथ-साथ पुलिस जवानों को भी काफी चोटें आई है। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

sources