छत्तीसगढ़ : सख्त कार्रवाई…. 24 घंटे के अंदर 38 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

रायपुर।  छत्तीसगढ़ सहित इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है।  देश-प्रदेश में भी इसके मामले हर दिन रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं, वहीं कई लोग लॉकडाउन के नियमों का ठीक से पालन नहीं कर रहे और संक्रमण के खतरे को दावत दे रहे हैं।  कुछ लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ गया है। पुलिस ऐसे लोगों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। 
बता दें कि पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में जानकारी छिपाने और क्वॉरेंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर 38 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, जिसमें से धमतरी में 1, महासमुंद में 1, दुर्ग में 1, बिलासपुर में 2, मुंगेली में 22, कोरबा में 1, रायगढ़ में 1, जांजगीर-चांपा में 1, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 5, सरगुजा में 1, बस्तर में 1 और सुकमा में 1 केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने सभी पर आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया है। 


राज्य सरकार के निर्देश पर पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगातार सख्ती से कार्रवाई कर रही है।  गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।  छत्तीसगढ़ में अब तक 126 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 59 लोग ठीक हो चुके हैं।  वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 67 है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में जारी है। 


आंकड़ों की बात की जाए, तो भारत में लगभग 1 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 3400 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है।  जबकि 45 हजार से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।  वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की ठीक होने की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है।  भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 63 हजार से ज्यादा है, जिनका इलाज अभी जारी है। 

sources