जवान, पत्रकार की बेटी भी संक्रमित

रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पिछले दो दिनों से काफी तेज हो गयी है। बुधवार को जहाँ 86 मरीज मिले वहीँ आज गुरूवार को भी समाचार लिखे जाने तक राज्य में 93 नये कोरोना मरीज मिल चुके हैं। सूबे में अब एक्टिव केस बढ़कर 565 हो गयी है। इससे पहले प्रदेश में आज दोपहर तक 23 नये मरीज की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी, अब देर शाम तक उनकी संख्या बढ़कर 93 हो गयी है। 

देर शाम आयी रिपोर्ट के मुताबिक  महासमुंद और जशपुर से 19-19, बिलासपुर से 17, जांजगीर से 9, रायपुर और राजनांदगांव से 6-6, रायगढ़ से 5, कबीरधाम से 4, बालौदाबाज़ार और गरियाबंद से 3-3, सूरजपुर से 2 नए मरीज मिले हैं। देर रात तक इन आंकड़ों में और भी इजाफा हो सकता है।रायपुर में एक पत्रकार की बेटी और निजी अस्पताल की वर्कर ,एक गृहणी भी शामिल हैं। आज रायपुर के कोरोना मरीज के बारे में एक चौकाने वाली जानकारी ये भी है कि तीनों की अब तक कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है।


राज्य में कोरोना के संक्रमण की चपेट में लगातार डाक्टर भी आ रहे हैं। पिछले 72 घंटे में 3 डाक्टर कोरोना की चपेट में आये हैं। ये सभी डाक्टर सिम्स में पदस्थ हैं। इससे पहले एक डेंटिस्ट कोरोना की चपेट में आये थे, जबकि आज दो डाक्टरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजेटिव मिली है। 

मुंगेली जिला में एक पुलिस आरक्षक के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब पूरे थाना को सील कर क्वारंटाइन सेंटर बना दिया गया है. वहीं थाना में कार्यरत तमाम पुलिस कर्मियों को थाना के भीतर ही क्वारंटीन कर दिया गया है।  

sources

37 replies on “छत्तीसगढ़ : एक ही दिन में रिकॉर्ड 93 कोरोना पॉजिटिव मिले, डाक्टर,पुलिस”