Computer image of a coronavirus
संक्रमितों की संख्या आठ सौ के पार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित होने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।  अधिकांश प्रवासी श्रमिकों की आ रही जांच रिपोर्ट से सूबे में कोरोना ब्लास्ट हो गया है। शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना के आंकड़ों में भारी वृद्धि दर्ज़ की गई है। अभी-अभी 63 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। 

 दोपहर तक मिले 63 नए मरीजों में से कोरबा 40, रायगढ़ 13, रायपुर 3, राजनांदगांव 2, बलौदाबाजार 3, बलरामपुर-कोरिया में 1-1 संक्रमित मिले हैं।  राज्य कोरोना कंट्रोल एवं डिमांड डेस्क ने इसकी पुष्टि कर दी है।  सभी को हॉस्पीटल में भर्ती करने की प्रक्रिया जारी है। 

कोरबा मिले सभी 40 मरीज मजदूर हैं और क्वारेंटाइन सेंटर में थे।  जिनमें से 36 कुदुरमाल, पसान के जटगा, पाली में 2 और 2 हरिमंगलम क्वारेंटाइन सेंटर में थे।  सभी को कोविड हॉस्पिटल भेजे जाने की तैयारी की जा रही है।  इस घटना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है।  वही प्रशासन क्वारेंटाइन सेंटरों के बाहर सील कर सेनेटाइजेशन किया जा रहा है।  बताया जा रहा है की सभी पॉजिटिव मरीज अलग-अलग राज्यों से आए हुए थे। 

अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ से ऊपर हो गई है।  जिनमें से एक्टिव मरीजों को संख्या 628 है।  वहीं 206 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि 3 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।  जिसमें कि एक मरीज रायपुर का था, एक महिला भिलाई की और बिलासपुर की एक 9 साल की लड़की है, जिसके मौत के बाद कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। 

sources