रायपुर । वे गरीब बच्चे जो कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के फीस देने में असहाय होने के कारण अंग्रेजी माध्यम मे शिक्षा नहीं ग्रहण कर पाते थे, उन्हें अब छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलकर सुनहरा अवसर प्रदान किया है। प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा है कि हर मां बाप का सपना होता है, कि उनके बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई करें लेकिन अंग्रेजी माध्यम के पढ़ाई महंगा होने के कारण वे अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई करवाने में असमर्थ थे।

अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के शुरुआत कर दी है, जिससे गरीब एवं मध्यम परिवारों के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई कर अपने मां बाप के सपने सकार करेंगे।
छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद भाजपा प्रशासन लगातार 15 वर्षों तक रहा, लेकिन उनके द्वारा इस विषय पर थोड़ा भी ध्यान नही दिया गया। पूरा ध्यान भाजपाईयों का कमीशन खोरी में था। जिससे स्पष्ट है कि भाजपा के शासन काल में मध्यम एवं गरीब परिवार के बच्चों के शिक्षा पर ध्यान ही नहीं दिया गया। वतर्मान में कांग्रेस सरकार भूपेश बघेल सरकार ने इस विषय पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुए ध्यान देकर अंग्रेजी माध्यम मे सरकारी स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया और इसी सत्र से ही अंग्रेजी माध्यम की पढ़ाई की शुरुआत होने जा रही है जो कि अत्यंत ही सराहनीय है।

sources