A symbol of prosperity and unity of Madai Mela village - Minister Dr. Dahria
A symbol of prosperity and unity of Madai Mela village – Minister Dr. Dahria
नगरीय प्रशासन मंत्री ने तुलसी में शाला भवन का किया लोकार्पण
लखौली और तुलसी में मड़ई मेला में हुए शामिल

रायपुर – नगरीय प्रशासन मंत्री एवं आरंग क्षेत्र के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया आरंग विकासखण्ड़ के ग्राम तुलसी और लखौली में आयोजित मड़ई मेला तथा विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मड़ई मेला गांव में खुशियों और समृद्धि के साथ एकता का प्रतीक है। मड़ई मेला के माध्यम से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को सहेजने का काम हो रहा है। राज्य सरकार भी छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परम्परा को सहेजने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ यहा के तीज-त्यौहारों में शासकीय अवकाश देने की शुरूआत की गई है। नौकरी में भी स्थानीय लोगों को अवसर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव में मड़ई मेला खुशियों का त्यौहार है। गांव के लोग आपसी-भाईचारें के बीच इस मेले को आयोजित कर मनाते हैं।

मंत्री डॉ.डहरिया ने तुलसी में हाई स्कूल भवन एवं पूर्व माध्यमिक शाला में  प्रार्थना शेड का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्राम तुलसी में मंगल भवन, सायकिल स्टैंड और हाई स्कूल परिसर में मैदान समतलीकरण और ग्राम लखौली में ध्रुव समाज के लिए सामुदायिक भवन,सीसी रोड़ की घोषणा की। मड़ई मेला में मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि हमारे किसान ही इस प्रदेश और देश की नींव और अर्थव्यवस्था है।  किसान मजबूत होंगे तो गांव और प्रदेश मजबूत होगा, देश मजबूत होगा। इसलिए सरकार द्वारा सबसे पहले सभी किसानों का कर्ज माफ करने के साथ धान की खरीदी शुरू की। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि किसानों के साथ किसी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने नगर पंचायत बनने से क्षेत्र में विकास कार्यों में गति आने की बात कहीं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के कार्य किए जा रहे हैं। बिजली बिल भी हाफ किया गया है। स्थानीय बेरोजगारों की भर्ती भी शुरू कर दी गई है। 36 में से 24 वादे पूरे कर दिए गए हैं, जल्दी ही शेष वादों को भी पूरा कर दिया जायेगा। सभा को जनपद अध्यक्ष श्री खिलेश देवांगन,नगर पालिका अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर चंद्राकर, जिला पंचायत सदस्य केशरी मोहन साहू, जनपद सदस्य योगेन्द्र याद साहू, शिवकुमार साहू, कोमल साहू, श्री आजू राम वंशे, सरपंच श्रीमती पदेश धु्रव, श्रीमती केशरी बाई चंद्राकर ,श्री द्वारिका साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

A symbol of prosperity and unity of Madai Mela village – Minister Dr. Dahria