मकानों में व्यवस्थापित करने अभियान

रायपुर । नगर पालिक निगम रायपुर के जोन 10 तहत आने वाले तेलीबांधा शताब्दी नगर डबरी पार में बसे 64 परिवारों को डबरी पार से हटाकर, लाभांडी स्थित एएचपी के मकानों में व्यवस्थापन देने का अभियान अंतिम चरण में तेज गति से निरंतर जारी है।
इस संबंध में जोन 10 कमिश्नर ने बताया कि विगत दिनों प्रदेश के नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने तेलीबांधा शताब्दी नगर डबरी का सौंदर्यीकरण करवाकर उसे धरोहर के रूप में विकसित कर तालाब के रूप में परिवर्तित करने के निर्देश समाज हित में पर्यावरण संरक्षण के लिए दिये । मंत्री डॉ. डहरिया के निर्देश पर नगर निगम जोन 10 नगर निवेष विभाग के अमले ने वहां तेलीबांधा शताब्दी नगर डबरी पार बसे 64 परिवारों को 4 डम्पर औश्र मजदूरों की सहायता से उनके सामानो सहित नगर निगम ने एएचपी के तहत निर्मित आवासीय परिसर के रिक्त पक्के मकानों में व्यवस्थापन के तौर पर आबंटन देने की कार्यवाही अब अंतिम चरण में पहुंचकर तेज गति से पूर्णता की ओर है ।
उन्हें हटाकर डबरी पार सहित तेलीबांधा शताब्दी नगर डबरी को सुन्दर बनाने सौंदर्यीकरण करवाकर योजना के तहत कार्य शीघ्र प्रारंभ करवाया जायेगा। पहले चरण में डबरी पार में बसे 64 परिवारों को व्यवस्थापन दिया जा रहा है। इसके बाद वहां खाली मकानों को थ्रीडी से तोडकर मलमा हटाकर नगरीय प्रषासन और विकास मंत्री के निर्देशानुसार समाज हित में पर्यावरण संरक्षण के लिए नगर निगम रायपुर ने डबरी तालाब शताब्दी नगर तेलीबांधा का सौंदर्यीकरण व सफाई का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाऐगा।

sources