महासमुंद में मिले 3 संदिग्ध, रैपिड टेस्ट में रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद

सैंपल जांच के लिए भेजा एम्स

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के ग्रीन जोन में शामिल महासमुंद जिले में कोरोना संक्रमित तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं। रैपिड किट टेस्ट में पॉजेटिव आने के बाद इसकी पुष्टि के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है। तीनों प्रवासी श्रमिक हैं और पलायन कर गए थे। संदिग्ध मिले श्रमिक उड़ीसा से वापस आये हैं। कल देर शाम इन संदिग्ध मरीजों के मिलने के बाद तीनो मजदूरों का स्वाब सेंपल भेजा गया। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि होगी। महासमुंद कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने रैपिड टेस्ट में इनका रिपोर्ट पॉजेटिव आने की पुष्टि की है। 


मिली जानकारी के अनुसार तीन मजदूरों में से एक मजदूर बागबाहरा ब्लाक और दो मजदूर पिथौरा ब्लाक के रहने वाले हैं। ओडिशा से कल रात इन्हें बस से गृहग्राम लाया गया। जहां रैपिड किट से टेस्ट कराए जाने पर पॉजेटिव मिले। बताया गया है कि 75 प्रवासी श्रमिक ओडिशा से महासमुंद आए हैं। सभी का जांच किया गया। जिनमें से तीन का टेस्ट पॉजेटिव आया है। इसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने संबंधित क्षेत्र को सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग का अमला उन क्षेत्रों मे जांच में जुट गया है।


गौरतलब है कि महासमुंद जिले में अब तक कोरोना पाजिटिव का एक भी मामला नहीं आया था। तीन लोगों के संदिग्ध मिलने से सतर्कता के साथ लोगों के बीच फैलने वाले अफवाहों पर भी नियंत्रण का प्रयास प्रशासन कर रहा है। 

sources