रायपुर । मन्दिरहसौद के पास ग्राम कुरूद स्थित मोनेट इस्पात संयंत्र में ‌‌कथित रूप से एक कोरोना पाजेटिव कर्मी मिलने की खबर से ग्राम कुरूद में हड़कंप मच गया है । मचे इस हड़कंप को देखते हुये ग्रामीणों की मांग पर सरपंच ने जागरूकता दिखाते हुये मंदिरहसौद थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंप इसकी पुष्टि कर ऐहतियात आवश्यक व्यवस्था कराने का आग्रह किया है ताकि ग्राम में संक्रमण न फैले।
बुधवार को सौंपे गये ज्ञापन में सरपंच राधिका बघेल ने संयंत्र के रोलिंग मिल में कार्य करने वाले एक कर्मी के कथित रूप से कोरोना पाजेटिव‌ पाये जाने की खबर मिलने की जानकारी देते हुये इस मिल को सील न किये जाने व इसके चलते संक्रमण फैलने की आशंका व्यक्त करते हुये इसकी पुष्टि करवा आवश्यक निर्धारित ऐहतियात व्यवस्था कराने की मांग थाना प्रभारी से की‌ है ।

सरपंच के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सरपंच पति प्रकाश बघेल , उपसरपंच सत्यनारायण शर्मा व पंच देवा मिश्रा आदि द्वारा सौंप थाना प्रभारी श्री ग्वाल से चर्चा की गयी जिन्होंने पुष्टि पश्चात आवश्यक ऐहतियात व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया । ग्रामीणों के अनुसार ग्राम कुरूद के कई व्यक्ति रोजाना मोनेट में काम करने जाते हैं और इस‌ स्थिति में इसकी पुष्टि पश्चात ऐहतियाती व्यवस्था कराया जाना आवश्यक है अन्यथा कुरूदवासियों के भी संक्रमण के चपेट में आने की आशंका है । इधर किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने भी ग्रामीणों में व्याप्त आशंका व भय के वातावरण के मद्देनजर मोनेट प्रबंधन से वास्तविकता की जानकारी ले कुरूदवासियों को अविलंब अवगत करवाने की मांग शासन – प्रशासन से की है।

sources