कोरबा विकास

joharcg.com उद्योग मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने कोरबा नगर निगम के दर्री जोन में छह वार्डों में 41.42 लाख रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों की नींव रखी। इस अवसर पर उन्होंने सभी वार्ड पार्षदों और स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर विकास कार्यों का विधिवत पूजन अर्चना कर भूमिपूजन किया। मंत्री देवांगन ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार नगरीय क्षेत्रों में विकास कार्यों को लेकर गंभीर है और इस दिशा में कोई भी आर्थिक कमी आड़े नहीं आएगी।

मंत्री ने कहा कि दर्री मंडल के वार्डों की हर समस्या के निदान के लिए प्राथमिकता से होंगे कार्य

मंत्री देवांगन ने यह भी स्पष्ट किया कि वार्डों में रुके हुए विकास कार्यों को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हम हर वार्ड में जनता की मांगों को प्राथमिकता देंगे और कार्यों को बिना किसी भेदभाव के आगे बढ़ाएंगे।” उनके अनुसार, विधानसभा चुनाव के दौरान जनता की जिन प्रमुख मांगों को उठाया गया था, उन सभी को स्वीकृति मिल चुकी है। इससे लोगों को सड़कों, नालियों, बिजली और स्ट्रीट लाइट्स जैसी बुनियादी सुविधाओं में सुधार मिलेगा।

इन विकास कार्यों की नींव:

  • वार्ड 43 में जय भगवान गली में नाली मरम्मत।
  • वार्ड 44 में केतू आवास परिसर के सामने बाउंड्रीवॉल और शेड निर्माण।
  • वार्ड 46 में अयोध्यापुरी पूर्व माध्यमिक शाला की छत और फर्श मरम्मत।
  • वार्ड 49 में शक्ति नगर पुष्पपल्लव लाटा में सांस्कृतिक भवन के पास सांस्कृतिक मंच का निर्माण।
  • वार्ड 51 में लाटा सामुदायिक भवन के पास सांस्कृतिक मंच का निर्माण।
  • वार्ड 55 में निर्मल डेयरी के पास आरसीसी नाली और सीसी रोड निर्माण।

इस कार्यक्रम में दर्री मंडल अध्यक्ष ईश्वर साहू, बांकीमोंगरा मंडल अध्यक्ष मनीष मिश्रा, और अन्य पार्षदों के साथ बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित थे। मंत्री देवांगन ने कहा कि यह विकास कार्य लोगों की सुविधाओं में वृद्धि करेगा और उनके जीवन स्तर को ऊँचा उठाने में मदद करेगा।

Lakhan Lal Dewangan Archives – JoharCG