joharcg.com छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को आज छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में आयोजित विशेष आमसभा की बैठक में रिटर्निंग ऑफिसर श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने इस चुनाव की घोषणा की। इस महत्वपूर्ण अवसर पर छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अन्य पदाधिकारियों का भी चुनाव संपन्न हुआ, जिसमें मंत्री श्री केदार कश्यप, सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल, श्री विजय बघेल सहित कुल 10 उपाध्यक्ष निर्विरोध चुने गए।

मुख्यमंत्री की खेल विकास के प्रति प्रतिबद्धता

मुख्यमंत्री श्री साय ने इस अवसर पर सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि छत्तीसगढ़ में खेल को आगे ले जाने के लिए हम सभी टीम भावना के साथ काम करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उनकी सरकार लगातार खेल के विकास, अधोसंरचना सुधार और खिलाड़ियों के हित में महत्वपूर्ण फैसले ले रही है। श्री साय ने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य है कि प्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक में हिस्सा लें और मेडल जीतकर लाएं।

खिलाड़ियों के लिए बेहतर अधोसंरचना

सांसद और नव निर्वाचित उपाध्यक्ष श्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लेकिन हमें उन्हें बेहतर अधोसंरचना, सुविधाएं और प्रशिक्षण उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री साय के नेतृत्व में सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है। श्री अग्रवाल ने इस बात पर भी जोर दिया कि राजधानी रायपुर में 2025 में होने वाले स्काउट गाइड राष्ट्रीय जंबूरी के आयोजन की सहमति मुख्यमंत्री ने बड़ी पहल के रूप में जताई है।

संघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का परिचय

इस विशेष आमसभा में श्री विक्रम सिंह सिसोदिया को महासचिव चुना गया, जबकि संयुक्त सचिव पद पर सर्वश्री राम जाखड़, आर. राजेन्द्रन, मोहम्मद अकरम खान, मनीष श्रीवास्तव, प्रशांत सिंह रघुवंशी, मनोज कुमार अग्रवाल और श्री समीर खान निर्विरोध चुने गए। श्री संजय मिश्रा कोषाध्यक्ष बने। इसके अलावा, ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 12 लोगों का चयन भी निर्विरोध हुआ।

खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि संघ के सभी पदाधिकारियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और वहां के लोकप्रिय खेलों को बढ़ावा देने के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित सभी पदाधिकारी किसी न किसी रूप में खेल और इसकी प्रशासनिक व्यवस्था से जुड़े हुए हैं, जिससे प्रदेश के खिलाड़ियों को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।

इस प्रकार, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के नए नेतृत्व के साथ, राज्य में खेलों के विकास और खिलाड़ियों के उत्थान की दिशा में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ के खेल जगत में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद की जा रही है।

Vishnu Deo Sai Archives – JoharCG