बस्ती में जुए

joharcg.com शहर के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जुआरियों के एक गिरोह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह मामला तब सामने आया जब पुलिस को स्थानीय लोगों से गुप्त सूचना मिली कि बीच बस्ती में नशे में डूबी एक पार्टी चल रही है, जहां जुए की महफ़िल भी सजाई गई है।

शहर के पुलिस विभाग को लंबे समय से यह खबर मिल रही थी कि कुछ संदिग्ध लोग नियमित रूप से एक घर में जुआ खेलते हैं। गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर छापा मारा और वहां चल रही पार्टी का पर्दाफाश किया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 7 जुआरियों को मौके से गिरफ्तार किया, जो शराब और नशे की हालत में जुआ खेलते हुए पकड़े गए।

पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में नकदी, ताश के पत्ते और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की। गिरफ्तार किए गए लोगों में कुछ स्थानीय और कुछ बाहरी क्षेत्र से थे, जो इस अवैध गतिविधि में शामिल थे।

जांच में पता चला कि पार्टी के आयोजन का मुख्य उद्देश्य नशा करना और जुआ खेलना था। वहां मौजूद लोग शराब और अन्य नशीले पदार्थों के सेवन में लिप्त थे। पार्टी का माहौल पूरी तरह से अराजक था और वहां किसी भी तरह के सामाजिक नियमों का पालन नहीं हो रहा था।

पुलिस ने बताया कि इस तरह की अवैध गतिविधियाँ न केवल समाज के लिए खतरनाक हैं, बल्कि इससे स्थानीय लोगों में भी आक्रोश फैल रहा था। यही वजह थी कि स्थानीय निवासियों ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी, जिससे यह कार्रवाई संभव हो सकी।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस तरह की अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भविष्य में भी ऐसे अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है। उनका कहना है कि इस तरह की अवैध गतिविधियों से इलाके में असुरक्षा का माहौल बन जाता है, खासकर बच्चों और युवाओं के लिए यह खतरनाक है।

विशेष जांच में, थाना महाराजगंज ने 7 जुआरी को गिरफ्तार किया जिन्होंने बीच बस्ती में जुवा कायम कर रखा था। लोगों के बीच मामूली मात्रा में पैसे लगाने के जगह पर एक शानदार महफ़िल का आयोजन किया गया था। ताजा जानकारी के अनुसार, सोमवार को रात के समय थाना महाराजगंज के टीम ने इस जगह पर छापा मारा जहां यह गतिविधि चल रही थी। जिसमें पुलिस ने 7 गंगाधरण को गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ जुवे करने के लिए जरी दस्तावेज हस्तक्षेप भी किए गए।

जुआरी खिलाड़ी जिन्हें गिरफ्तार किया गया, उनमें से कुछ लोग छात्र हैं जो बीच बस्ती के नामी इलाके में रहते हैं। पुलिस ने उनको प्रबंधित स्थान पर ले जाकर कार्रवाई की थी।

खुलासा हुआ कि इस गतिविधि का आयोजन नियमित रूप से होता था और इसमें विभिन्न लोग शामिल होते थे। पुलिस ने इस मामले में और जांच करने का दावा किया है ताकि आतंकवादियों को इस प्रकार की गतिविधि करने की किसी भी जरूरत का पता लगा सके। इस घटना के बाद से जुआरी गिरफ्तार करने की पुलिस की कार्रवाई तेजी से बढ़ी है और उन्होंने लोगों को जुआरी गतिविधि से दूर रहने की सलाह दी है।

Vishnu Deo Sai Archives – JoharCG