6 IAS अधिकारियों

joharcg.com छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल के तहत 6 आईएएस अधिकारियों के प्रभार में बदलाव किया गया है। राज्य सरकार द्वारा जारी नए आदेश में इन अधिकारियों को उनके वर्तमान पदों से हटाकर नई जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। यह बदलाव राज्य प्रशासन में सुधार और विभिन्न विभागों की कार्यक्षमता को बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया है।

आदेश के अनुसार, जिन आईएएस अधिकारियों के प्रभार में बदलाव किया गया है, उनकी नई तैनाती की जानकारी निम्नलिखित है:

  1. अधिकारी 1: इस अधिकारी को अब विभाग A की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पहले यह अधिकारी विभाग X के प्रभार में थे।
  2. अधिकारी 2: अब वह विभाग B का प्रभार संभालेंगे, जो पहले विभाग Y में कार्यरत थे।
  3. अधिकारी 3: इनकी तैनाती विभाग C में की गई है। पहले ये अधिकारी विभाग Z के अधीन थे।
  4. अधिकारी 4: अब उन्हें विभाग D की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले ये विभाग P में कार्यरत थे।
  5. अधिकारी 5: अब वह विभाग E का प्रभार संभालेंगे। पहले ये विभाग Q में थे।
  6. अधिकारी 6: इन्हें अब विभाग F का प्रभार दिया गया है। पहले ये विभाग R में थे।

प्रभार बदलने का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा और सभी अधिकारियों को जल्द से जल्द नई जिम्मेदारियों का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

सरकार द्वारा इस बदलाव के पीछे का उद्देश्य राज्य प्रशासन में नई ऊर्जा और दृष्टिकोण लाना है। यह फेरबदल इस बात का संकेत है कि राज्य सरकार विभिन्न विभागों में सुधार और विकास को प्राथमिकता दे रही है, जिससे प्रशासनिक कार्यक्षमता और जनता की सेवा में सुधार हो सके।

इन आदेशों के बाद राज्य में विभिन्न विभागों के कामकाज पर भी असर पड़ेगा, और यह देखना दिलचस्प होगा कि ये अधिकारी अपनी नई जिम्मेदारियों को कैसे निभाते हैं। जनता को भी इन परिवर्तनों से उम्मीद है कि राज्य में प्रशासनिक सेवाओं में और भी पारदर्शिता और कुशलता आएगी।

रायपुर। राज्य सरकार ने छह आईएएस अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल किया है। शुक्रवार देर रात आए इस आदेश में प्रमुख सचिव आईएएस निहारिका बारिक को ठाकुर प्यारेलाल राज्य पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह सचिव डा. सीआर प्रसन्ना को गृह, जेल और ठाकुर प्यारेलाल राज्य पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है। गृह एवं जेल का अतिरिक्त प्रभार सचिव हिमशिखर गुप्ता को सौंपा गया है।

वित्त विभाग और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग संभाल रहे विशेष सचिव चंदन कुमार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राजेन्द्र कुमार कटारा को पाठ्य पुस्तक निगम के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके साथ ही आईएएस कुलदीप शर्मा सहकारी संस्थाएं के रजिस्ट्रार बनाए गए हैं। Vijay Sharma Archives – JoharCG