joharcg.com छत्तीसगढ़ में एक श्रद्धांजलि समारोह के दौरान, राज्यपाल श्री रमेन डेका और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। यह समारोह एक विशेष अवसर था, जिसमें राज्य के उच्चतम पदाधिकारियों ने अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान और उनकी याद को सम्मानित किया।

माल्यार्पण के दौरान, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन और उनके कार्यों की सराहना की। उन्होंने वाजपेयी जी की राजनीतिक उपलब्धियों, उनके सशक्त नेतृत्व और देश की प्रगति में उनके अमूल्य योगदान की चर्चा की। यह समारोह एक ऐतिहासिक और सम्मानजनक पल था, जो वाजपेयी जी के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक तरीका था।

समारोह में उपस्थित लोगों ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की और उनके जीवन के आदर्शों को अपनाने की बात की। स्थानीय नागरिकों और अधिकारियों ने इस अवसर को बहुत महत्वपूर्ण मानते हुए वाजपेयी जी की शिक्षाओं और उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में वाजपेयी जी की स्थायी धरोहर और उनके विचारों को अपने कार्यों और निर्णयों में लागू करने का संकल्प लिया। इस समारोह ने यह संदेश दिया कि अटल बिहारी वाजपेयी की प्रेरणा और उनके सिद्धांत आज भी समाज और राजनीति में प्रासंगिक हैं।

समारोह के अंत में, अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए गए और उनके सम्मान में एक मिनट का मौन भी रखा गया। यह पल उनके प्रति सम्मान और उनकी महानता को स्वीकार करने का था, जो उनके जीवन और कार्यों से प्रेरित होकर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।

राज्यपाल श्री रमेन डेका और मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय आज अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के पंचम दीक्षांत समारोह में शामिल होने बिलासपुर पहुंचे। इस मौके पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान प्रथम महिला श्रीमती रानी डेका काकोटी भी मौजूद रहीं। राज्यपाल श्री डेका और मुख्यमंत्री श्री साय ने विश्वविद्यालय के प्रकल्प ज्ञानपथ, अटल मुक्ताकाशी मंच और अटल सरोवर का लोकार्पण भी किया। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधे लगाये।

इस अवसर पर केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री श्री तोखन साहू, उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव, विधायक श्री धरमलाल कौशिक, श्री अमर अग्रवाल, श्री सुशांत शुक्ला, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति श्री ए.डी. एन वाजपेयी सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी सहित विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।Vishnu Deo Sai Archives – JoharCG