जम्मू-कश्मीर में भाजपा

joharcg.com जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा टिकट बंटवारे के बाद पार्टी के भीतर जबरदस्त बवाल मच गया है। टिकट वितरण की प्रक्रिया ने पार्टी में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है, जिसने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

भाजपा ने आगामी चुनावों के लिए टिकटों का बंटवारा किया, लेकिन इस प्रक्रिया ने पार्टी के भीतर असंतोष और नाराजगी को जन्म दिया। कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण की प्रक्रिया को अनुचित और पक्षपाती बताया है। टिकट बंटवारे के बाद पार्टी में कई मौजूदा नेताओं ने अपनी नाराजगी व्यक्त की और सार्वजनिक रूप से विरोध किया।

पार्टी में बवाल बढ़ता देख, भाजपा के उच्च पदाधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। वे आरोपों की जांच कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि टिकट बंटवारे की प्रक्रिया पारदर्शी और निष्पक्ष हो। हालांकि, इस विवाद ने पार्टी की एकता को चुनौती दी है और आने वाले चुनावों में इसका प्रभाव पड़ सकता है।

भाजपा का कहना है कि टिकट वितरण प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को सही किया जाएगा और पार्टी के भीतर से उठ रहे विरोधों का समाधान किया जाएगा। इसके बावजूद, टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी में असंतोष की लहर जारी है और यह देखना होगा कि इस विवाद का राजनीतिक परिणाम क्या होता है।

जम्मू-कश्मीर की राजनीति में इस बवाल के असर को समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे भाजपा की चुनावी रणनीति और पार्टी की छवि पर असर पड़ सकता है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अब अपनी रणनीतियों को पुनः परख रहे हैं और चुनावों की तैयारी में जुटे हुए हैं।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लग चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 2 लिस्ट जारी की हैं। 2 लिस्ट में पार्टी ने कुल 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। हालांकि, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही भाजपा के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा है और वे जमकर बवाल कर रहे हैं। दरअसल, भाजपा के कार्यकर्ता टिकट बंटवारे से नाराज बताए जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जिन भाजपा नेताओं को टिकट नहीं मिला, उनके समर्थक जम्मू में भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं और अपने उम्मीदवार के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। कार्यकर्ता जंकर नारेबाजी भी कर रहे हैं। बीजेपी जम्मू-कश्मीर एससी मोर्चा के अध्यक्ष जगदीश भगत ने कहा कि मैं पिछले 18 सालों से बीजेपी के लिए पूरे दिन काम कर रहा हूं लेकिन आज मेरे साथ अन्याय हुआ है। एसएसपी मोहन लाल 2 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्हें मैंडेट दे दिया गया। अगर इस मैंडेट को रोका नहीं गया तो बीजेपी को खामियाजा भुगतना होगा।

Bhupesh Baghel Archives – JoharCG