आईपीएस राहुल भगत

joharcg.com रायपुर। वरिष्ठ आईपीएस और मुख्यमंत्री के सचिव राहुल भगत को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक देने की घोषणा की गई है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर  गृह मंत्रालय की तरफ से पदकों की घोषणा की गई। इसमें छत्तीसगढ़ के 25 अधिकारियों और जवानों के नाम शामिल हैं।
सराहनीय सेवा के लिए पदक
राहुल भगत, पुलिस अधीक्षक, छत्तीसगढ़
सुशील चंद्र द्विवेदी, पुलिस महानिरीक्षक, छत्तीसगढ़
राजकुमार मिंज, सहायक पुलिस अधीक्षक, छत्तीसगढ़
गुरजीत सिंह ठाकुर, पुलिस उपाधीक्षक, छत्तीसगढ़
प्रशांत श्रीवास्तव, सहायक कमांडेंट, छत्तीसगढ़
प्रभुलाल कोमरे, कंपनी कमांडर, छत्तीसगढ़
द्वारिका प्रसाद वर्मा, उप निरीक्षक, छत्तीसगढ़
धरम सिंह नरेटी, हेड कांस्टेबल, छत्तीसगढ़
रवीन्द्र कुमार ठाकुर, हेड कांस्टेबल, छत्तीसगढ़
वीरता पदक (जीएम)
शिशुपाल सिन्हा इंस्‍पेक्‍टर
निर्मल जांगड़े सब- इंस्‍पेक्‍टर
अमैया चिलमुल हेड कांस्‍टेबल
फुला गोपाल हेड कांस्‍टेबल
तुलाराम कुहरामी हेड कांस्‍टेबल
गोपाल बोड्डू कांस्‍टेबल
हेमन्त एंड्रिक कांस्‍टेबल
मोती लाल राठौड़ कांस्‍टेबल
गोविंद सोडी कांस्‍टेबल
सुकारू राम कांस्‍टेबल
मुन्ना कड़ती कांस्‍टेबल
कृष्णा गली कांस्‍टेबल
भीमा कांस्‍टेबल
धनीराम कोरसा कांस्‍टेबल
कृष्णा ताती कांस्‍टेबल
विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक (पीएसएम)
आनंद सिंह रावत, सहायक कमांडेंट, छत्तीसगढ़
सुधार सेवा सर्विस (जेल विभाग)
झीमन राम टोप्पो, हेड वार्डर
ज्ञानप्रकाश पैकरा, वार्डर।

छत्तीसगढ़ में राज्य के 25 अधिकारियों और जवानों को उनके उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया है। इनमें आईपीएस राहुल भगत भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण योगदान किए हैं। राष्ट्रपति पदक का यह सम्मान उनके समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा की पुष्टि करता है

आईपीएस राहुल भगत के नेतृत्व में विभिन्न ऑपरेशंस और पुलिस कार्यों में उनकी प्रभावशीलता को मान्यता मिली है। उनकी मेहनत और प्रतिबद्धता ने उन्हें इस उच्च सम्मान का पात्र बनाया है। राष्ट्रपति पदक प्राप्त करने वाले अन्य अधिकारियों और जवानों में पुलिस, फायर ब्रिगेड, और अन्य सुरक्षा बलों के कर्मी शामिल हैं, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों का पालन किया है।

राष्ट्रपति पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों और जवानों की सूची में कई नाम शामिल हैं, जिनका योगदान विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय रहा है। इन अधिकारियों और जवानों ने अपने कार्यक्षेत्र में जोखिम उठाकर और कठिन परिस्थितियों का सामना करके अपनी सेवाओं का निर्वाह किया है।

इस सम्मान के साथ, राज्य सरकार ने इन सभी अधिकारियों और जवानों की उपलब्धियों की सराहना की है और कहा कि उनका समर्पण और कठिन परिश्रम अन्य कर्मचारियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। इस सम्मान से न केवल उनके व्यक्तिगत प्रयासों की सराहना हुई है, बल्कि यह पूरे राज्य के सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण मान्यता है।

राष्ट्रपति पदक प्राप्त करने वाले अधिकारियों और जवानों की इस उपलब्धि से पूरे राज्य में गर्व का माहौल है। उनके कार्यों और सेवाओं की प्रशंसा करते हुए, राज्य सरकार ने भविष्य में भी ऐसी ही उत्कृष्ट सेवाओं की उम्मीद जताई है।

Ramvichar Netam Archives – JoharCG