joharcg.com मुंबई: दुनिया की सबसे प्यारी अभिनेत्रियों में से एक, सारा अली खान आज अपने 29वें जन्मदिन को मना रही हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें प्रशंसकों, परिवार और दोस्तों की ओर से बहुत सारी बधाईयां मिल रही हैं। इस खास मौके पर, एक रोचक थ्रोबैक सामने आया है, जब सारा ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी माँ अमृता सिंह से एक झूठ बोला था और इसका पर्दाफाश एक पत्रकार के सामने हुआ था।

एक टीवी शो के दौरान, सारा ने अपनी शरारती हरकत के बारे में बताते हुए कहा, “एक बार मैंने अपनी माँ को झूठ बोला था, जो कि नहीं बोलना चाहिए। मैंने माँ को बताया कि मैं पड़ोस के घर हूं लेकिन मैं लोकल ट्रेन लेकर एल्फिंस्टन रोड चली गई।” बताया जा रहा है कि इस्तीफ़े के बाद अमृता ने सारा से पूछा कि उसने पिछले दिन कहाँ गई थी, और सारा ने खुलासा किया कि एक पत्रकार ने उन्हें फोन करके उनकी तारीफ की और ये जानकर अमृता को बहुत खुशी हुई।

सारा अली खान हाल ही में मर्डर मुबारक में नजर आई हैं और आने वाली फ़िल्म में उनका बहुत ही अच्छा काम प्रशंसा मिली है। उनके फिल्म मेट्रो…इन डिनो का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, अनुराग बसु और तानी बसु ने किया है और यह 13 सितंबर को रिलीज़ होगी। इस रोचक कहानी ने सारा अली खान के चारों ओर एक नया चक्कर खोल दिया है, जिसे उनके प्रशंसकों ने बहुत पसंद किया है। उनके आगामी प्रोजेक्ट्स के बारे में सभी को एक सरल और सुविधाजनक जानकारी प्राप्त होने वाली है।

सारा अली खान, बॉलीवुड की चहेती अदाकारा, आज न केवल अपनी फिल्मों बल्कि अपनी सादगी और अनोखे व्यक्तित्व के लिए भी जानी जाती हैं। उनका जन्म 12 अगस्त 1995 को हुआ था, और आज वे 29 साल की हो चुकी हैं। नवाब खानदान में जन्मी सारा की जिंदगी के कई ऐसे पहलू हैं, जिनके बारे में जानकर उनके प्रशंसक हैरान रह सकते हैं।

सारा का बचपन एक रॉयल माहौल में बीता, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने आप को जमीन से जुड़ा हुआ महसूस किया। उनके पिता सैफ अली खान और मां अमृता सिंह, दोनों ही बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार रहे हैं, लेकिन सारा ने अपने करियर की शुरुआत खुद की मेहनत और प्रतिभा के दम पर की। ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सारा ने अपनी पहली ही फिल्म से साबित कर दिया कि वह लंबी पारी खेलने आई हैं।

उनका जीवन हमेशा ही फिल्मों और ग्लैमर की दुनिया के इर्द-गिर्द नहीं घूमा। सारा की पढ़ाई-लिखाई में भी गहरी रुचि रही है। उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। उनकी यह शैक्षणिक पृष्ठभूमि उन्हें बाकी कलाकारों से अलग करती है।

सारा की एक और खासियत यह है कि वह अपनी शारीरिक फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। बचपन में उनका वजन काफी अधिक था, लेकिन उन्होंने अपने आत्मसंयम और मेहनत से खुद को फिट किया। अब वह एक फिटनेस आइकन मानी जाती हैं, और कई युवाओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं।

सारा की पर्सनल लाइफ भी हमेशा चर्चा में रही है। चाहे उनका अपने पिता के साथ घनिष्ठ संबंध हो या फिर अपनी मां के साथ उनकी गहरी बॉन्डिंग, सारा हमेशा ही अपने परिवार को प्राथमिकता देती हैं। वे अपने भाई इब्राहिम अली खान के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं और अक्सर उनके साथ सोशल मीडिया पर मजेदार वीडियो शेयर करती हैं।

सारा का फैशन सेंस भी उनके फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है। वे चाहे पारंपरिक भारतीय परिधान पहनें या वेस्टर्न ड्रेस, हर लुक में वह बेजोड़ नजर आती हैं। उनकी यह सादगी और ग्रेस ही उन्हें बाकी सेलेब्रिटीज से अलग बनाती है।

29 साल की उम्र में सारा अली खान ने जिस तरह का मुकाम हासिल किया है, वह सचमुच काबिल-ए-तारीफ है। उनके जीवन के ये रोचक पहलू हमें बताते हैं कि उन्होंने सफलता की ऊंचाइयों को छूने के लिए कितनी मेहनत की है और वे आने वाले समय में और भी बड़े मुकाम हासिल करने के लिए तैयार हैं।

Vijay Baghel Archives – JoharCG