joharcg.com रायपुर: नक्काब पोस्त कर अवैध गांजा तस्करी करने वाले 2 अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर की गिरफ्तारी कर ली गई है। यह घटना रायपुर के शहरी क्षेत्र में हुई है। गिरफ्तार अभियुक्तों की आयु 25 और 30 वर्ष की बताई जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने दी जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार अभियुक्तों के पास 600 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है। इस गिरफ्त में उनके साथ 100 थैले गांजा भी बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, यह गिरफ्तारी एक साजिशकर अंतर्राष्ट्रीय गांजा नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए की गई है। इन अभियुक्तों को पुलिस ने एक ‘न्यायिक छापेमारी’ के तहत गिरफ्तार किया है।

रायपुर पुलिस ने इस मामले में गहराई से जांच शुरू की है और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अभियुक्तों के साथ वारंटी जांच भी कर रही है। यह मामला रायपुर पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण कार्रवाई है जिसे ध्यान में रखकर अवैध गांजा संग्रहण और तस्करी की रोकथाम में और जोर दिया जाएगा।

अवैध गांजा तस्करी के खिलाफ रायपुर पुलिस का एक सख्त संकल्प है और वे इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तत्पर हैं। यह अवैध धंधा अनिवार्य रूप से नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस के लक्ष्य के तहत विशेष मामला रहा है।

इस नए मामले के खिलाफ जल्द ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा और अधिक जानकारी के लिए पुलिस इसकी जांच कर रही है। इस मामले में शामिल सभी अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय तत्वों के महत्वपूर्ण संरचना भी जल्द ही पुलिस के द्वारा खुलासा किया जाएगा।

रायपुर में अवैध गांजा तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी हाल ही में एक विशेष ऑपरेशन के तहत की गई, जिसमें पुलिस ने तस्करों से भारी मात्रा में गांजा भी बरामद किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इन तस्करों की पहचान अंतर्राज्यीय नेटवर्क के सदस्यों के रूप में की गई है जो विभिन्न राज्यों से गांजा की सप्लाई करते थे। इनकी गतिविधियों की सूचना पुलिस को लंबे समय से मिल रही थी, और इसके आधार पर एक गुप्त ऑपरेशन चलाया गया।

गिरफ्तार किए गए तस्करों के पास से 100 किलोग्राम से अधिक अवैध गांजा बरामद हुआ, जिसे तस्करी के लिए लाया गया था। पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और दोनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस गिरफ्तारी से न केवल गांजा तस्करी के अंतर्राज्यीय रैकेट को एक बड़ा झटका लगा है, बल्कि इससे शहर में ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को भी बढ़ावा मिला है। उन्होंने आगे बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है ताकि इस रैकेट के अन्य सदस्यों की पहचान की जा सके और उनकी गिरफ्तारी भी की जा सके।

इस सफल ऑपरेशन के बाद स्थानीय पुलिस और एनडीपीएस (नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंस) विभाग की सराहना की जा रही है। पुलिस का कहना है कि वे ड्रग्स और अवैध पदार्थों के खिलाफ अपनी लड़ाई को और भी तेज करेंगे और समाज को इन समस्याओं से मुक्त करने के लिए निरंतर प्रयास करेंगे।

गांजा तस्करी की इस गिरफ्तारी ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि पुलिस विभाग और अन्य सुरक्षा एजेंसियां अवैध गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सक्रिय हैं। इस ऑपरेशन से समाज में एक सकारात्मक संदेश भी गया है कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने और अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Amar Agrawal Archives – JoharCG