बस टक्कर

joharcg.com सिद्धार्थनगर. सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज में खीरा मंडी के पास एक तेज रफ्तार बस ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. जिससे एक महिला और उसकी तीन साल की बेटी की मौत हो गई. इस बात की जानकारी शोहरतगढ़ के डीएसपी सर्वेश सिंह ने एक न्यूज एजेंसी को दी. उन्होंने कहा कि त्रिलोकपुर पुलिस स्टेशन के तरहर गांव के प्रतीक गिरी अपनी 31 वर्षीय बहन किरण गिरी और तीन साल की भतीजी सिद्धि के साथ मोटर साइकिल पर सवार होकर जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ.

डीएसपी के मुताबिक प्रतीक गिरी जैसे ही डुमरियागंज के खीरा मंडी के पास पहुंचे, वैसे ही एक तेज रफ्तार अज्ञात बस ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी. टक्कर के बाद बस चालक महिला और बच्चे को मृत छोड़कर मौके से भाग गया. वहीं, बाइक सवार प्रतीक इस दुर्घटना में बच गया.सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रारंभिक जांच की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

डीएसपी ने बताया कि बस चालक स्पीड में बस को चला रहा था. जिससे यह हादसा हुआ. फिलहाल वाहन चालक का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम तैनात की गई है. हादसे के संबंध में जानकारी देते हुए जिला मजिस्ट्रेट राजा गणपति आर ने कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि पीड़ित परिवार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जाए. वहीं, इस हादसे से स्थानीय लोगों में आक्रोश है और परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

हाल ही में एक दर्दनाक सड़क हादसे में मां और बेटी की मौत हो गई, जब एक बस ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। यह घटना उस समय हुई जब मां अपनी बेटी के साथ बाइक पर यात्रा कर रही थी। दुर्घटना ने पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ा दी है और स्थानीय लोगों ने इस पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

घटना की जानकारी के अनुसार, मां और बेटी बाइक पर सवार होकर अपने घर जा रही थीं, तभी एक तेज रफ्तार बस ने अनियंत्रित होकर उनकी बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि दोनों महिला और बच्ची मौके पर ही गंभीर रूप से घायल हो गईं। दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों और अन्य वाहन चालकों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचित किया।

अभी तक की जांच के अनुसार, बस के चालक ने घटना के बाद मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बस चालक ने तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाया था, जिससे यह दुर्घटना घटी। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं और उसे कानूनी कार्रवाई के लिए न्यायालय में पेश किया जाएगा।

स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सड़क पर सुरक्षा उपायों को कड़ा करने का निर्णय लिया है। सड़क पर यातायात नियमों के पालन की अपील की गई है, ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

मृतक मां और बेटी के परिवार को इस हादसे से गहरा झटका लगा है। परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने सड़क सुरक्षा और दुर्घटनाओं से बचने के लिए बेहतर उपायों की मांग की है। इस घटना के बाद, उनके अंतिम संस्कार की तैयारियाँ की जा रही हैं, जिसमें क्षेत्र के लोगों और रिश्तेदारों की बड़ी संख्या शामिल हो रही है।

यह दुर्घटना एक बार फिर से सड़क सुरक्षा के महत्व को उजागर करती है और लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की सख्त आवश्यकता की याद दिलाती है। प्रशासन और पुलिस इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का आश्वासन दे रहे हैं।

Arun Sao Archives – JoharCG